Menu
blogid : 8421 postid : 1180546

डूबती कांग्रेस को तिनके का सहारा।

About My Thinking
About My Thinking
  • 16 Posts
  • 54 Comments

दोस्तों आज कल तो गर्मी ने जो हाल किया है । उसके बाद और उससे पहले कुछ  सोचने को नहीं मिलता है ।  लेकिन आज जब वारिश हुयी तो  दिमाग खुला । मौसम ठंडा था तो मूड  भी अच्छा था ।  सोचा आज कुछ लिखा जाये तो कांग्रेस के ऊपर लिखने से अच्छा मुझे कोई टॉपिक नहीं मिला ।  सबसे पहले कबीर दास जी को याद करना चाहूंगा।

निंदक नियरे राखिये , आँगन कुटी  छवाय ,

बिन पानी साबुन बिना , निर्मल करे सुभाव।

दोस्तों हम सभी महर्षि वेद व्यास जी के बारें में तो जानते होंगे । लेकिन ये कोई बड़ी बात नहीं की आप उन्हें जानते हैं । बड़ी बात वो है जो मैंने आपको बताने जा   रहा हूँ ।  जब वो १८ पुरानो की रचना करके थक गए तो ब्रह्मा जी उनके पास आये और उनकी परेशानी का कारण  पूछा । तो व्यास जी ने कहा की प्रभो मैंने सब कुछ लिख दिया है अब क्या लिखूं । तो ब्रह्मा जी  ने उन्हें  24  अकबर रोड  जाकर घोर तप करने कहा । तो उन्होंने घोर तप करके कांग्रेस पुराण & गांधी पुराण नामक दो विशाल ग्रंथो की रचना की ।  और कहा की इन दोनों ग्रंथो के पत्रों की बातें सतयुग में कही हुयी बातों के समान पवित्र होगी । और इनके पात्रो के चरित्र पर सवाल करने वाला घोर कलयुग को प्राप्त करेगा । गांधी पुराण में तो यह भी कहा गया है कि गांधी  परिवार को ही देश पर  करने का  अधिकार है ।

दोस्तों कांग्रेस को घेरने के लिए मेरे  पास बहुत सारे मुद्दे है लेकिन  मैं आप सभी का टाइम नहीं बर्बाद करना चाहता हूँ ॥   आजकल जब कांग्रेस के नेताओं के बयां सुनता हूँ तो  यही लगता है की ये कांग्रेस &  गांधी  पुराणों के पात्र हैं । अरे शर्म  आनी चाहिए और देश के सामने तथ्यों पर बात करो देश पक चूका है आपकी बोरिंग बातें सुनकर । देश के सामने कुछ ठोस करो वरना ४४ से ४ और ४ से  ० जाने में जयदा टाइम नहीं  लगने  वाला है । मुंगेरीलाल के सपनो से बहार आयो और हकीकत में जीना सीखो। देखो  पेंट उतर चुकी है अब पतलून बची है उसे तो बचा के रखो ।

सुना है कोई PK पकड़ के  लाये हो । चलो खेल में को रिंग मास्टर तो  आ गया । लेकिन  मेरा सीधा  सवाल जनता से है । क्या PK की रडनीती की वजह से वोट मिल जायेंगे । सुना है की इन PK जी ने नीतीश को चुनाव जितवा दिया । लेकिन नीतीश तो  उस दिन ही हार गए थे जब लालू से हाथ मिला लिया था  । सो ध्यान रहे की PK या DK आपको चुनाव नहीं जितवाए गें । चुनाव आप अपनी पब्लिक इमेज से जीतेंगे । राहुल जी सबबसे पहले पार्ट टाइम पॉलिटिक्स को फुल टाइम ज्वाइन करो । वैसे भी बुढ़ापे की तरफ बड़  रहे हो । दूसरे क्षेत्र में करियर नहीं बन पाएगा ।

वैसे भी कलाम साहब ने कहा की सक्सेस  होने के दो तरीके है । या  तो वो करो जिसे तुम प्यार करते हो । और नहीं तो उसे प्यार करो जिसे तुम करते हो ।

काम करने में मन तब लगता है जब  आपके पास उसको करने की इछशक्ति होती है । और आपके पास आईडिया तभी आ सकते हैं जब आप सच्चे दिल से काम करोगे । लेकिनउसके लिए आपकी नियत भी साफ़ होनी चाहिए । आपके पास विज़न होना चाहिए । लेकिन अभी की कांग्रेस को देख कर लगता है सारे के  हैं । देश को भरोषा ही नहीं रहा है । ऐसा लगता है की फालतू में बोल रहे है ॥ हकीकत में आम आदमी को आज कांग्रेस में कोई इंट्रेस्ट नहीं रह गया है ।

आपके पास बोलने के लिए नेता बचे है ( रशीद अल्वी , मीम अफजल , सत्य्व्रत चतुर्वेदी , किशोर उपाध्याय , सकील अहमद , दिग्विजय सिंह , ..)  क्या ब्रांडिंग हो रही है ।

हां देश ने कांग्रेस को बहुत  प्यार दिया है और देने के लिए है । लेकिन अब भावनाओ से नहीं तथ्यों पर ।

राहुल जी फुल टाइम राजनीति में आजयो । मम्मी ने बहुत पैसा कमा लिया अब भजन कीर्तन करने दो ।

सच्ची नियत से अगर राजनीति में आयोगे तो सब रिकॉर्ड तोड़ डोगे ।

come and achieve the thing which you want .. other leave this politics….

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply